Instagram Account पर Followers कैसे बढ़ाए:-



नमस्ते दोस्तों आज मैं आपको बताऊंगा कि आप लोग अपने Instagram Account पर Followers को कैसे बढ़ा सकते हैं और दोस्तों आज मैं आपको जो भी Tricks बताने वाला हूं अपने Instagram Account पर Followers बढ़ाने की वे सभी 100% Working Tricks है और पूरी तरह से FREE है!

Instagram Account पर Followers कैसे बढ़ाए:- Tech Tips With Priyanshu

Instagram Account पर Followers को बढ़ाने के लिए निचे दिए गए Steps को Follow करे:-


1. अपने Instagram Account की Profile को Optimize करे:-

दोस्तों अगर आप चाहते है की आपके Instagram Account के Followers बढ़े तो आपको अपनी Instagram Profile को अच्छे से Optimize करना होगा Optimize करने से मेरा मतलब है की आपको अपने account पर अच्छी Profile Picture Upload करनी है, अच्छा Bio लिखना है और अपने बारे में जितनी ज्यादा details दे सकते हो उतनी ज्यादा दो इससे लोगो को आपकी Profile अच्छी लगेगी और वो आपको Follow भी करेंगे!

2. अपने Instagram Account पर नियमित रूप से Photos या Videos को शेयर करे:-

दोस्तों आपको अपने Followers को बढ़ाने के लिए नियमित रूप से Photos और Videos शेयर करना बहुत जरूरी है इससे आपके Followers हमेशा आपके Page से जुड़े रहंगे और नए Followers भी आने शुरू हो जायेंगे पर याद रहे आपकी Photos और Videos High Quality की होनी चाहिए तभी आपको अच्छे Results मिलेंगे!

3. Hashtag का इस्तेमाल करे:-

दोस्तों आपको अपने Instagram की हर Post में Hashtag का इस्तेमाल जरूर करना है इससे आपकी पोस्ट के Viral होने की सम्भावना बहुत बढ़ जाएगी और आपके पोस्ट पर ज्यादा से ज्यादा Likes और Followers भी आएंगे लेकिन याद रहे एक पोस्ट में 15-20 से ज्यादा Hashtag का इस्तेमाल नहीं करे और सभी Hashtag आप जो Post डाल रहे उससे सम्बंधित होने चाहिए!

4. अपने Instagram Account पर Story नियमित रूप से Upload करे:-

दोस्तों आप अपने Instagram पर Stories नियमित रूप से जरूर Upload करे इससे भी आपके Account पर Followers तो बढ़ेंगे ही साथ ही साथ जो Followers आपके पास पहले से है आप उनसे भी हमेशा जुड़े रहेंगे और अपनी Story में भी Hashtag जरूर लगाए इससे आपकी Story ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पहुंचेगी!

5. Follow and Unfollow करे:-

दोस्तों यह Instagram Account पर Followers को बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका है इससे आपके Followers काफी जल्दी से बढ़ने लगेंगे आपको यह करना है की आपका Instagram Account जिस भी Topic पर है उससे सम्बंधित दूसरे Instagram Account को Open करना है और उसकी Post पर जिन लोगो ने Like किया है आपको उन लोगो को Follow करना है और आप चाहे तो बाद में उन्हें Unfollow भी कर सकते है इससे आपके Account पर बहुत जल्दी Followers बढ़ेंगे पर याद रहे आप एक दिन में 50 से ज्यादा लोगो को Follow न करे!


Conclusion:-

दोस्तों में उम्मीद करता हु की आपको मेरी यह पोस्ट "Instagram Account पर Followers कैसे बढ़ाए" काफी ज्यादा पसंद आयी होगी और दोस्तों इससे आपको Instagram Account पर Followers भी जल्दी से बढ़ जायेंगे और आपको जो भी Followers मिलेंगे वे सभी High Quality Followers होंगे!